psvvspsvlivescore

फिटनेस जर्नल पर लौटें

हाइड्रो ट्रेनिंग कैसे काम करती है

हाइड्रो ट्रेनिंग फिटनेस और कंडीशनिंग की दुनिया में बातचीत के एक गर्म विषय के रूप में उभर रहा है, और एक नए प्रशिक्षण सीमा का प्रतिनिधित्व करता है। चर्चा पानी से भरे उत्पादों जैसे BOSU . द्वारा संचालित की जा रही है®सर्ज 40और 60, और BOSU®हाइड्रो बॉल.

हाइड्रो ट्रेनिंग पानी से भरे फिटनेस उपकरण में पानी के प्रतिक्रियाशील गुणों का उपयोग अस्थिर प्रतिरोध-प्रशिक्षण उपकरण के रूप में करती है। पानी के निहित गुण प्रतिक्रियाशीलता, अस्थिरता और अप्रत्याशितता प्रदान करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप सकारात्मक प्रशिक्षण परिणाम प्राप्त होते हैं। हाइड्रो ट्रेनिंग के पीछे की अवधारणा पानी से भरे उपकरणों का उपयोग करते समय प्रस्तुत निरंतर, परिवर्तनशील चुनौती के कारण प्रदर्शन और समग्र कंडीशनिंग को बढ़ाने के लिए पानी के गतिशील प्रतिरोध का उपयोग करने पर आधारित है।

BOSU . का उपयोग करते हुए हाइड्रो ट्रेनिंग®सर्ज या BOSU®

हर कोई, प्रशिक्षक और उपभोक्ता समान रूप से, अपने वर्कआउट को अधिक मजेदार, विविध, आकर्षक और प्रभावी बनाने के लिए लगातार नए और कानूनी तरीकों की तलाश कर रहे हैं। और हाइड्रो ट्रेनिंग प्रशिक्षण के लिए एक व्यापक और पूर्ण दृष्टिकोण रखने से संबंधित कंडीशनिंग कार्यक्रमों में कमजोरियों को दूर करने में मदद करता है।

के साथ हाइड्रो प्रशिक्षणबोसु®आवेशतथाहाइड्रो बॉलवर्कआउट को ताज़ा और प्रगति पर रखता है, और कुल कैलोरी बर्न, बेहतर फिटनेस स्तर, प्रतिक्रियाशीलता, शक्ति, स्थिरता, संतुलन और शरीर पर नियंत्रण पर बड़ा प्रभाव डाल सकता है।

हाइड्रो ट्रेनिंग कैसे काम करती है?

अपने प्रशिक्षण में इस दृष्टिकोण का उपयोग करने के तरीके को समझने के लिए, आपको नीचे डायल करना होगा जो हाइड्रो प्रशिक्षण को प्रभावी बनाता है। स्थैतिक भार (जैसे, डम्बल, केटलबेल और बारबेल) और गतिशील भार (जैसे, BOSU) के बीच बड़ा अंतर®आवेश®और हाइड्रो बॉल) हैप्रतिक्रियाशील स्थिरीकरणपानी की अस्थिर और अप्रत्याशित प्रकृति के साथ उत्पन्न होने वाली आवश्यकताएं।

BOSU जैसे हाइड्रो ट्रेनिंग उत्पाद®आवेश®

हाइड्रो ट्रेनिंग के लिए पूरे शरीर, एकीकृत प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है क्योंकि आप पानी की अप्रत्याशित गति को समायोजित और नियंत्रित करते हैं। निचला रेखा, बेहतर "शरीर नियंत्रण" विकसित किया गया है। और तकनीक को अनुकूलित करने, चोट से बचने, प्रदर्शन में सुधार करने और भारी भार उठाने की आपकी क्षमता बढ़ सकती है। बेशक, मांसपेशियों की ताकत, सहनशक्ति, शक्ति, गतिशीलता और बेहतर चयापचय क्षमता सभी संभावित परिणाम हैं जो इस बात पर निर्भर करते हैं कि आप प्रशिक्षण भार और आंदोलन परिसरों के साथ-साथ विभिन्न प्रकार के उपयोग कैसे करते हैं।जल क्रियाजिसे BOSU® सर्ज या हाइड्रो बॉल का उपयोग करते समय बनाया जा सकता है।

BOSU® सर्ज या हाइड्रो बॉल के साथ हाइड्रो ट्रेनिंग एक जीत-जीत में परिणाम देती है चाहे आप फिट होना चाहते हैं, बेहतर चलना चाहते हैं, कैलोरी बर्न करना चाहते हैं, भारी वजन उठाना चाहते हैं या बस अधिक मज़ा करना चाहते हैं। हाइड्रो ट्रेनिंग केंद्रित, कुशल, प्रभावी और अलग है, जो इसे आपके प्रशिक्षण शस्त्रागार का हिस्सा बनाना महत्वपूर्ण बनाता है।


डगलस ब्रूक्स, एमएस, व्यायाम फिजियोलॉजिस्ट, हेडस्ट्रॉम फिटनेस, BOSU® और SURGE® के प्रोग्रामिंग निदेशक हैं। पूर्व कोना आयरनमैन® ट्रायथलीट ने कुलीन जूनियर और पेशेवर एथलीटों के साथ काम करते हुए 8 साल के लिए शुगर बाउल स्की अकादमी के लिए एथलीट कंडीशनिंग का निर्देशन किया। डगलस को यूएस नेशनल फिटनेस हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल किया गया था और उन्हें कैन-फिट-प्रो द्वारा वर्ष के अंतर्राष्ट्रीय प्रस्तुतकर्ता के रूप में सम्मानित किया गया है। कोच ब्रूक्स कई फिटनेस शिक्षा पुस्तकों के लेखक हैं, और हाल ही में, आईडिया पर्सनल ट्रेनर ऑफ द ईयर अवार्ड के प्राप्तकर्ता थे।